अपराधउदयपुरवाटीगुढ़ागोरजीझुंझुनूताजा खबर

सर्व समाज के लोगों ने रामदेव बगीची से निकाली आक्रोश रैली एसडीएम पर लगाया छुआछूत का आरोप udaipurwati news jhunjhunu

रिपोर्टर – विकास कनवा – 8104481167

उदयपुरवाटी कस्बे के मंगलवार को रामदेव बगीची से एससी एसटी व सर्व समाज के लोगों ने जालौर के सुराणा गांव में एक शिक्षक द्वारा पीट-पीटकर एक मासूम इंद्र मेघवाल की गई हत्या के विरोध में रामदेव बगीची से कस्बे के मुख्य मार्ग होते हुए आक्रोश रैली निकालकर उपखंड कार्यालय के बाहर एक तरफ सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया इस दौरान विरोध प्रदर्शन करने के बाद उपखंड कार्यालय के बाहर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका जमकर नारेबाजी की जिसके बाद आक्रोश रैली में शामिल लोगों ने उपखंड कार्यालय परिसर पहुंचकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने के लिए अंदर गए तो उपखंड अधिकारी नहीं होने की सूचना पर आक्रोशित लोगों ने उपखंड कार्यालय के बाहर बैठकर जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया वहीं उपखंड अधिकारी चोर है चोर है कि जमकर नारेबाजी की इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की और खरी खोटी सुनाई।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा दो दिन पहले ही उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने को लेकर पुलिस थाने पर सूचना दी थी जिसके बावजूद भी उदयपुरवाटी एसडीएम राम सिंह राजावत ज्ञापन के दौरान मौके पर नहीं मिलने से प्रदर्शनकारियों आक्रोशित हो गए और छुआछूत करने का आरोप लगाया है ज्ञापन देने वालों ने बताया कि उपखंड अधिकारी को 2 दिन पहले ही अवगत करवाया गया था एक ज्ञापन दिया जाएगा जिसके बावजूद उपखंड अधिकारी नहीं मिलने से आक्रोशित लोगों ने उपखंड अधिकारी पर भी छुआछूत करने का आरोप लगाया है। उपखंड अधिकारी को आने के बाद ही ज्ञापन देने को लेकर अड़ गए। वहीं प्रदर्शनकारियों से समझाइश कर तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया। इसी के साथ प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगली बार ज्ञापन देने के लिए आएंगे तो उपखंड अधिकारी मौजूद मिले या फिर ज्ञापन लेने के लिए तैयार रहे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उपखंड कार्यालय के बाहर जमकर उपखंड अधिकारी चोर है चोर है कि नारे लगाए जिसको लेकर थाना अधिकारी की ओर से भी वीडियोग्राफी की गई है। इस दौरान समाजसेवी राकेश देवढ़िया राजीव दायमा नंदलाल वर्मा पंचायत समिति सदस्य विकास कलावत सामाजिक जन जागृति मंच के अध्यक्ष पूर्व सरपंच टोड़ी ख्यालीराम मेघवाल सामाजिक जन जागृति मंच के सदस्य पूर्व सरपंच टीटनवाड़ रोहिताश मेघवाल राजीव गोरा जेतपुरा सरपंच पवन वर्मा पोख सरपंच प्रतिनिधि राजेंद्र शेरावत सराय सरपंच प्रतिनिधि धर्मेंद्र मीणा मोहन कायल गुढा गुडा सरपंच भीमाराम सिरोलिया पंचायत समिति सदस्य बसंत चौधरी सतपाल मावलिया राजू रघुनाथपुरा पंचायत समिति सदस्य पवन वर्मा मंडावरा पूर्व पंचायत समिति सदस्य हंसा वर्मा पार्षद राजेंद्र ढेनवाल पार्षद गोविंद वाल्मीकि पार्षद राधेश्याम रचेता कमलेश डांडिया एडवोकेट वीरेंद्र सिंह एडवोकेट हंसराज कबीर एडवोकेट अशोक मीणा पूर्व पार्षद संदीप जीनगर खटीक समाज अध्यक्ष दिलीप असवाल सुमेर सिंह मीणा ककराना पूर्व सरपंच नांगल अर्जुन मेघवाल भीम सेना सदस्य सुरेश खारड़िया मंडावरा योगेंद्र सैनी ओम प्रकाश सैनी शैलेश कल्याण बंसीलाल सुरेश सैनी शीशपाल सैनी रामेश्वर लाल प्रदीप सैनी बीरबल विकास चौधरी बाबूलाल चौधरी सतीश शर्मा जगमोहन कुमावत मोहनलाल महेंद्र कुमावत सतपाल सिंह विकी टोडी कमलेश सैनी प्रमोद सैनी प्रदीप कनवा संदीप शर्मा पूरणमल मीणा शंकर लाल शर्मा रामेश्वर लाल सैनी सहित अन्य लोग भारी संख्या में मौजूद थे।

सरकार पर भी छुआछूत का लगाया आरोप

उपखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों ने विरोध करते हुए मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए बताया कि सरकार भी छुआछूत कर रही है जैसा कि कन्हैया लाल के परिजनों को 2 को सरकारी नौकरी और ₹50 लाख का मुआवजा दिया गया है। और इंद्र के परिजनों को 5 लाख देकर पल्ला झाड़ना चाहती है। यह दोगली नीति नहीं चलने देंगे दलितों से सरकार बनती है उसके बावजूद भी सरकार में आए दिन दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं या तो सरकार पीड़ित के परिजनों को ₹1करोड़ का मुआवजा दें और एक सरकारी नौकरी दें।सरकार दोनों ही देने में असमर्थ है तो 2023 में सरकार को मुंहतोड़ जवाब देंगे और सरकार को राजस्थान में एक भी विधायक ढूंढने को नहीं मिलेगा। केंद्र व राज्य सरकार दोनों ही तैयार हो जाए अगर पीड़ित के परिजनों को मुआवजा सरकारी नौकरी नहीं दी गई तो दोनों सरकारों के विधायक ढूंढने को नहीं मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!