अपराधउदयपुरवाटीझुंझुनूताजा खबरधर्म-कर्म

उदयपुरवाटी में कैंडल मार्च निकालकर मासूम इंद्र को दी श्रद्धांजलि कल होगा उपखंड कार्यालय पर बड़ा आंदोलन udaipurwati news jhunjhunu

रिपोर्टर – विकास कनवा – 8104481167

उदयपुरवाटी कस्बे में जालौर हेड मास्टर की मटकी से पानी पीने पर निजी स्कूल संचालक ने दलित छात्र इंद्र कुमार मेघवाल को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। राजस्थान के जालोर जिले के सुराणा गांव में स्कूल संचालक द्वारा मटकी से पानी पीने पर पीट-पीटकर युवक को मौत के घाट उतार दिया जिसके विरोध में पूरे प्रदेश में sc-st व अन्य समाज के लोग घटना को लेकर आक्रोशित हैं। इस दौरान उदयपुरवाटी कस्बे में सोमवार की शाम को घूमचक्कर पर भारत की जनवादी नौजवान सभा व एस एफ आई के बैनर तले कैंडल मार्च निकाल मासूम इंद्र मेघवाल को 2 मिनट का मौन रखकर कैंडल मार्च निकाल श्रद्धांजलि दी। पूर्व पार्षद संदीप जीनगर ने बताया कि ओछी मानसिकता रखने वाले शिक्षक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए और उसे फांसी की सजा सुनाई जाए। मृतक के परिजनों को ₹50 लाख का मुआवजा एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है। इस दौरान स्थानीय पुलिस पीड़ित के परिजनों से मिलने नहीं दे रही है और जो पुलिस ने पीड़ित के परिजनो पर जो लाठीचार्ज किया है वह निंदनीय है। पुलिस ने देर रात को जबरदस्ती परिजनों को बंदी बनाकर युवक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। और क्षेत्र में नेट बंद करवा दिया। जिसको लेकर प्रदेश में लोगों में भारी आक्रोश है कल मंगलवार को उदयपुरवाटी उपखंड कार्यालय का घेराव कर रैली निकाल विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान घटना से आहत होकर कांग्रेस और भाजपा के पार्षद से लेकर कई बड़े नेताओं ने त्याग पत्र दे दिया है। जिसमें सर्वप्रथम कांग्रेस सरकार के विधायक पानाचंद मेघवाल बारा अटरू इस दौरान मंत्री खिलाड़ी लाल बेरवा ने इस घटना की निंदा करते हुए कई पार्षदों ने त्यागपत्र दे दिया है। और लगातार एसीएसटी समाज के राजनीति से जुड़े लोगों का त्यागपत्र देने का सिलसिला लगातार जारी है। इस दौरान लोगों ने मांग करते हुए इस पर एक अलग कानून बनाने की मांग की है इस दौरान लोगों में भारी आक्रोश है।इस दौरान जिला उपाध्यक्ष संदीप जीनगर, तहसील अध्यक्ष किशोर सैनी,कैलाश तंवर,रामधन कटारिया,शशिराम राजोरिया,रवि जिंदोलिया, कमलेश सैनी, अंकित, संदीप,सचिन,प्रद्युम्न दाधीच,अंकित प्रधान,जमील कुरेशी, बंटी खडोलिया,सोनू कनवा,निलेश सिलोलिया,ओमप्रकाश गुर्जर, भाटी जी सर,राधेश्याम,अंकित तंवर,सोनू दहिया,मनोज सैनी,सुनील तंवर,विनोद पापटवान,कमलेश, रामसिंह,विकास तसीद,विक्रम गुर्जर,विकास मीणा,पंकज सैनी,अभिषेक मिटावा,अंकित कनवा सहित सैकड़ों लोगों मौजूद थे।

जालौर घटना से आहत होकर सरपंच ने कार्यक्रमों में नहीं लिया भाग

झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी तहसील के जेतपुरा ग्राम पंचायत सरपंच पवन वर्मा ने जालौर जिले के सुराणा गांव में मासूम के साथ हुई घटना से आहत होकर किसी भी कार्यक्रमों में 2 दिन से भाग नहीं ले रहे हैं। इस दौरान सरपंच पवन वर्मा ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए परिजनों को 50 लाख रुपए व एक सरकारी नौकरी देने की मांग की है।इस दौरान सरपंच ने कहा कि कल मंगलवार को उपखंड कार्यालय पर भारी संख्या में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!