उदयपुरवाटीगुढ़ागोरजीताजा खबरहादसा

इंद्रपुरा के ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

उदयपुरवाटी कस्बे के निकटवर्ती इंद्रपुरा झुंझुनू स्टेट हाईवे पर स्टेट ओवरलोड वाहनों से गिरने वाले कंक्रीट से लोग परेशान हैं वहीं स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि एक महीने में कंक्रीट में फिसलने से दो लोगों की मौत हो चुकी है। इस दौरान स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जल्दी समस्या का समाधान करने की मांग की है इस दौरान ग्रामीणों की ओर से जल्द ही सरपंच के नेतृत्व में अगर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता है तो ग्रामीण सरपंच के साथ सड़क पर धरने पर बैठेंगे इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि ने जानकारी देते बताया कि सड़क पर गिरने वाली कंक्रीट पीडब्ल्यूडी विभाग की जिम्मेदारी है ओवरलोड वाहनों पर परिवहन व पुलिस विभाग को कार्रवाई करनी चाहिए अगर प्रशासन कार्रवाई नहीं करता है तो ग्रामीण सरपंच के नेतृत्व में सड़क पर जाम कर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। वहीं स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक कई दर्जनों लोग गिर कर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। इस दौरान मौके पर विरोध प्रदर्शन करने वालों में शामिल सुरेश सैनी महेंद्र स्वामी सुमेर सिंह रायल सुनील सैनी महेंद्र असवाल जीवणराम सैनी विजेंद्र कल्याण महेंद्र कल्याण सरपंच प्रतिनिधि पूर्व पंचायत समिति सदस्य किशोरी लाल सैनी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

पीडब्ल्यूडी विभाग की है जिम्मेदारी

ओवरलोड वाहनों से सड़क में भी जगह-जगह गड्ढे पड़ गए और सड़क आगे खिसक गई है कई बार गड्ढे को बचाने के चक्कर में वाहन चालक का नियंत्रण होकर हादसे के शिकार हो जाते हैं वही लोगों ने मांग करते हुए हाल ही में बनकर तैयार हुई सड़क को ठेकेदार के द्वारा सड़क में पड़े गड्ढों को सही करने की मांग की है।

टूटी सड़क पर वसूला जा रहा है टोल

उदयपुरवाटी से झुंझुनू जाने वाली मार्ग पर जगह-जगह हाल ही में बनकर तैयार हुई सड़क में गड्ढे पड़े हुए हैं जिससे कई कबार हादसे होने का डर बना हुआ है राजस्थान में मांग करते हुए कहा कि टूटी सड़कों पर वाहन चालको से टूटी सड़कों का टोल वसूल रहे हैं जबकि गलत है। स्थानीय प्रशासन सर्वजनिक निर्माण विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है वह एक दूसरे विभाग की जिम्मेदारी बता कर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।

कई दर्जन लोग हो चुके हैं घायल

झुंझुनू स्टेट हाईवे पर हर रोज तीन से चार बाइक सवार कंक्रीट में फिसल कर गिर रहे हैं वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि अब तक कई दर्जनों लोग कंक्रीट में गिरने से घायल हो चुके हैं और अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है जिसके बावजूद भी प्रशासन मूकदर्शक बनकर अपनी जिम्मेदारी से दूर हट कर जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहे हैं।

उदयपुरवाटी से झुंझुनू स्टेट हाईवे पर जगह-जगह गड्ढे

उदयपुरवाटी से झुंझुनू झुंझुनू स्टेट हाईवे में जगह-जगह ओवरलोड वाहनों से गड्ढे पड़ गए हैं जिससे रात के समय में छोटे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है कभी कबार तो छोटे वाहन चालक रात के समय में गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे हैं जिससे इंद्रपुरा की स्थानीय लोगों ने सड़क में पड़े गड्ढे कंक्रीट हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किए हैं वहीं लोगों ने सरपंच के नेतृत्व में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि सहित भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!