उदयपुरवाटी

शीतला अष्टमी का मेला 25 को तैयारियां जोरों पर

उदयपुरवाटी थाना प्रभारी ने लिया मेला स्थल का जायजा

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

उदयपुरवाटी lकस्बे के निकटवर्ती बागोरा में 25 मार्च को शीतलाष्टमी का मेला लगेगा l शीतला मंदिर के पुजारी रामदेव कुमावत ने जानकारी देते हुए बताया कि मेला स्थल पर पंचायत की तरफ से भी अच्छी व्यवस्था की जा रही है।ताकि श्रद्धालुओं को कोई किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े lमंगलवार को उदयपुरवाटी पुलिस थाने के सीआई भंवरलाल कुमावत ने भी मेला स्थल का जायजा लिया l थाने के सीआई कुमावत ने बताया कि असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे l मेला स्थल पर तैयारियां जोर-शोर से चल रही है चकरी झूले वालों ने भी अपना साजों सामान लगाना शुरू कर दिया है l

मेले में झूले लगने का कार्य शुरू

शीतला माता मेले में अष्टमी की रात 12:00 बजे से ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो जाता है वही माता के ठंडे पकवानों का भोग लगाने के बाद सरदारों मेले में घूम कर आनंद लेते हैं। इस दौरान शीतला माता मेले में शेखावाटी के कोने-कोने से माता के दर्शन करने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। वही पिछले काफी सालों से मेले में बड़े झूले सर्कस आदि लगाए जाते हैं और मेले में बड़े झूले पर श्रद्धालु झूलकर आनंद लेते हैं।

थानाधिकारी नहीं दिया मेला कमेटी को निर्देश

थाना अधिकारी ने शीतला माता मेला स्थल का जायजा लिया इस दौरान मेला कमेटी के सदस्यों से बातचीत करते हुए कार्य की ज्यादा से ज्यादा संख्या में मौके पर रोशनी व्यवस्था हो और सीसीटीवी कैमरे ज्यादा से ज्यादा लगाया जाए ताकि कोई ऐसी घटना ना हो। लाइट के लिए अलग से जनरेटर व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए हैं।

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस की रहेगी अच्छी व्यवस्था

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर बैरिकेड लगाकर पूरी तरह रास्ते बंद किए जाएंगे और किसी भी वाहन को मेले में प्रवेश नहीं दिया जाएगा नहीं सभी दुकानदारों की डिटेल ले जाएगी इस दौरान मेले में जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे और पुलिस के जवानों के द्वारा मेले में असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाएगी।

60 से 70 पुलिस के जवान होंगे मेले में तैनात

उदयपुरवाटी पुलिस की ओर से व्यवस्था संभालते हुए मेले में असामाजिक तत्वों पर नजर रखते हुए पुलिस की ओर से 60 से 70 पुलिस के जवान जगह-जगह तैनात किए जाएंगे ताकि असामाजिक तत्व पर पुलिस नजर रख सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!