ताजा खबरसीकर

सीकर सांसद सुमेधानंद के आश्रम का घेराव सीकर में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

अग्निपथ योजना के विरोध में सीकर में बवाल जारी है। स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने आज सांसद सुमेधानंद सरस्वती के वैदिक आश्रम का घेराव कर दिया। युवाओं ने टायर जलाकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। योजना के विरोध में सीकर में NSUI कार्यकर्ताओं ने भी रैली निकाली।स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष जाखड़ ने कहा कि अब सेना में भी राजनीति शुरू कर दी गई है। जिसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सेना की नौकरी का संविदाकरण करना युवाओं के साथ खिलवाड़ है। इसके विरोध में देशभर में आंदोलन किया जा रहा है। योजना में बदलाव कर गुस्से को शांत करने का मोदी सरकार ने प्रयास किया। लेकिन युवा किसी भी चाल को सफल नहीं होने देंगे।

पुराने तरीके से सेना भर्ती की प्रक्रिया करें सरकार
सरकार ने तीनों सेनाओं के प्रमुख से प्रेस कॉन्फ्रेंस करवाकर कहा कि यह फैसला किसी भी हाल में वापस नहीं लिया जाएगा। ऐसे में हमारी मांग है कि सेना की अटकी भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करवाया जाए। साथ ही नई भर्ती को पुरानी प्रक्रिया की तरह शुरू किया जाए। युवाओं ने कहा कि फैसला नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

NSUI ने निकाली रैली
सीकर में भी अग्निपथ योजना को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा और एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में रैली निकाली। युवाओं ने डाक बंगले से कलेक्ट्रेट तक केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के लिए तीन कृषि बिल लेकर आई थी। जिसे बाद में वापस ले लिया गया था। अब मोदी सरकार अग्निपथ योजना को भी वापस लेकर पहले की तरह ही सेना भर्ती करें

पुलिसकर्मियों को दिया गुलाब का फूल
इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी कर पुलिसकर्मियों को गुलाब का फूल दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता किसी तरह की अहिंसा में विश्वास नहीं करता है। शांति से अपनी मांग रख रहे है।

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!