उदयपुरवाटीझुंझुनूताजा खबर

शिव मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकाली भव्य कलश शोभायात्रा

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

चौफूला स्टैंड से बांड्या नाला तक श्रद्धा का सैलाब

गुढ़ागौड़जी चंवरा रोड पर बांड्या नाला के पास धार्मिक अनुष्ठान शिव मंदिर परिवार मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शनिवार को भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई । चंवरा चोफूल्या बस स्टैंड से शुरू हुई कलश शोभायात्रा में श्रद्धालु नाचते गाते 3 किलोमीटर तक श्रद्धा में सरोबार नाचते गाते कार्यक्रम स्थल पहुंचे। रास्ते में शोभायात्रा का जगह जगह लोगों ने पुष्प वर्षा से स्वागत किया। डीजे की धुन के बीच इस कलश यात्रा में आसपास के हजारों महिला ,पुरुष , युवा शामिल हुए। इस इलाके में पहली बार धार्मिक अनुष्ठान को लेकर इस प्रकार की शानदार व भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। साथ ही शिव परिवार मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मंदिर परिसर व आसपास के एरिया को शानदार कई प्रकार के फूलों व आकर्षक रोशनी से सजाया गया है । पास में ही विशाल पंडाल लगाया गया है जिसमें 7 से 8 बड़ी स्क्रीन लगाई गई है । इसके अलावा अलग से एक और पंडाल लगाया गया है जिसमें भंडारे के लिए प्रसादी की व्यवस्था की गई है । आयोजक संदीप सैनी ने बताया कि करीब 35 से 40 हजार लोगों के लिए भंडारे की व्यवस्था की गई है। सैनी ने बताया कि रविवार को सुबह नगर परिक्रमा व प्राण प्रतिष्ठा के बाद मूर्ति स्थापित की जाएगी । इसके बाद साधु-संतों के सम्मान के बाद भंडारे में प्रसादी शुरू की जाएगी।

इधर प्रशासन पर दबाव में काम करने का आरोप
इधर पत्रकारों से चर्चा में एडवोकेट सन्दीप के समर्थक श्रीराम सैनी ने बताया कि वीआईपी विजिट के लिए एक माह से स्वीकृति मांगी जा रही थी , जिसे एनवक्त एक दिन पहले निरस्त कर दी। साथ ही यहां के राजनैतिक दबाव में वीआईपी विजिट को लेकर रिपोर्ट भी नेगेटिव भेजी।
प्रशासन धार्मिक अनुष्ठान को भी रोकने की कोशिश कर रहा है जो किसी भी सूरत में होकर रहेगा, जिसका आगाज कर दिया गया है। संदीप सैनी का कार्य क्षेत्र दिल्ली, बिहार, यूपी रहा है और यहां मकशद राजनीति न कर लोगों को व समाज के लोगों को जागरूक करना है। अनुष्ठान में राजस्थान से भी जन प्रतिनिधि शामिल होंगे।

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!