उदयपुरवाटीताजा खबरराजनीति

धमोरा पंचायत के भूणा बस्ती के ग्रामीणों का एक दिवसीय उपखंड कार्यालय पर सांकेतिक धरना देकर दिया ज्ञापन

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र के धमोरा ग्राम पंचायत में सरपंच के द्वारा ग्रामीणों को पटा नहीं देने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर पिछले 11 दिन से ग्राम पंचायत के बाहर ग्रामीणों का पट्टे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है।

वही आज मंगलवार की सुबह नाराज ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय तहसील परिसर में एक दिवसीय सांकेतिक धरना देकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि धमोरा की भूणा बस्ती के मेघवाल समाज के लोग जो करीब पिछले 50 सालों से पुराने मकान बनाकर रह रहे हैं। भूणा बस्ती के वासियों ने पंचायत में कानूनी रूप से जायज पट्टे के लिए पत्रावली जमा करवाई गई। लेकिन सरपंच द्वारा नाजायज रूप से राजनीतिक द्वेषता के चलते हैं। ग्रामीणों को पट्टा नहीं दिया जा रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस दौरान भारी संख्या में महिला पुरुषों ने एक दिवसीय उपखंड कार्यालय परिसर में सांकेतिक धरना करते हुए तत्काल समस्या का समाधान करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया है। इस दौरान उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने वालों में विजय कुमार राजीव दायमा विकास कलावत वीरेंद्र कुमार वर्मा पार्षद राधेश्याम रचेता पूर्व ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नंदलाल वर्मा, राकेश देवठियां मिट्ठू राम राठी प्रदीप कुमार पिताराम बलजीत सुगनाराम मोहनलाल बुधराम इंद्राज राजेश भागीरथ सुनील नरेश श्री चंद दुर्गाराम ममता देवी सुनीता देवी राजू देवी छोटी देवी विमला देवी कंचन मुन्नी देवी खुशबू मंजू देवी सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

मौके पर पुलिस तैनात

धमोरा गांव के भूणा बस्ती के ग्रामीणों का पिछले 11 दिन से पट्टे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी एकदिवसीय सांकेतिक धरने के दौरान उपखंड कार्यालय तहसील परिसर में चल रहे धरने के दौरान महिला व पुरुष पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं धरने पर बैठे महिला पुरुषों के धरने के दौरान पुलिस के जवान भी दिनभर तैनात रहे।

पिछले 11 दिन से कर रहे हैं पट्टे की वाजिब मांग

धमोरा गांव के ग्रामीण पिछले 11 दिन से पट्टे की मांग को लेकर लगातार वाजिब मांग कर रहे हैं लेकिन सरपंच की हठधर्मिता के चलते लोगों को पता नहीं मिल पा रहा है वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि 130 पट्टे के लिए आवेदन किए गए थे। लेकिन कुछ लोगों को ही पटा दिया गए हैं जिसके चलते पता नहीं मिलने वाले नाराज ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है।

एक तरफ सरकार कैंप लगाकर लोगों को पट्टे वितरण कर रही है लेकिन दूसरी तरफ लोगों पटा नहीं मिल रहा

जहां सरकार कैंप लगाकर लोगों को पट्टे वितरण कर रही है लेकिन उदयपुरवाटी के धमोरा ग्राम पंचायत में ग्रामीणों के लिए पिछले 11 दिन से अपनी मांगों को लेकर पंचायत के बाहर धरने पर बैठे हैं लेकिन पंचायत के बाहर बैठे धरने पर सुनवाई नहीं होने के बाद ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय तहसील परिसर में एक दिवसीय सांकेतिक धरना देकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर जल्द ग्रामीणों को पट्टा दिलाने की मांग की है जहां एक तरफ सरकार प्रशासन गांवों के संग अभियान कैंप लगाकर गांव गांव में जाकर लोगों को पट्टे व सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने में लगी हुई है वही धमोरा पंचायत में लोग पट्टे के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!