उदयपुरवाटीगुढ़ागोरजीझुंझुनूताजा खबरराजनीति

खातेदार की भूमि में प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान पंचायत ने बना कर दिया दूसरे को फर्जी पट्टा सरपंच ने कहा पटवारी की रिपोर्ट पर बनाया गया है पट्टा

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

उदयपुरवाटी कस्बे के निकटवर्ती बागोरा ग्राम पंचायत में खातेदार की भूमि से अवैध पट्टा बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। खसरा नंबर 1370 बट्टा 808 पर कुछ लोगों ने गलत तरीके से भूमि पर कब्जा कर सरपंच ग्रामसेवक पटवारी से मिलीभगत कर खातेदार के भूमि का अवैध पट्टा बनवा लिया।जिस पर जब मामले की सूचना खातेदार देवीलाल सैनी को लगी तो जिला कलेक्टर उपखंड अधिकारी तहसीलदार ग्राम पंचायत 181 पोर्टल पर मामले की शिकायत की जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि मेरी खातेदारी की भूमि में सरपंच पुष्पा देवी ग्राम विकास अधिकारी पटवारी ने मेरी खातेदारी की भूमि में अवैध पट्टा बना दिया जो कि गलत है और मेरी भूमि में बनाए गए पट्टे को निरस्त किया जाए। गत समय में प्रशासन गांव के संग अभियान के दौरान सरपंच पुष्पा देवी ने खातेदार की भूमि का गलत पट्टा बनाकर जारी कर दिया।

*पीडित खातेदार ने इनको की शिकायत*

बागोरा ग्राम पंचायत के पीड़ित खातेदार देवी लाल सैनी ने जिला कलेक्टर उदयपुरवाटी उपखंड अधिकारी तहसीलदार राज्य सरकार की 181 शिकायत पोर्टल पर भी पिछले 6 महीने से लगातार शिकायत कर रहा है लेकिन खातेदार की भूमि में जारी किए गए पट्टों की सूचना के बाद लगातार शिकायत पर शिकायत कर रहा है लेकिन खातेदार की कोई सुनवाई नहीं हो रही। पीड़ित ने कहा कि ग्राम पंचायत की ओर से जारी किया जाए मेरी भूमि के पट्टे निरस्त किए जाएं और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

*पीड़ित पिछले 6 महीने से लगातार कर रहा है शिकायत*

पीड़ित किसान देवी लाल सैनी की भूमि के कुछ हिस्से के ग्राम पंचायत की ओर से बनाए गए पट्टे को रद्द करवाने को लेकर लगातार पिछले 6 महीने से प्रशासन के चक्कर काट रहा है लेकिन पीड़ित किसान देवीलाल की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जहां एक तरफ पटवारी रिपोर्ट में आबादी नहीं होने की रिपोर्ट पेश की जा रही है वहीं दूसरी तरफ उसी किसान के भूमि से किसी दूसरे को पट्टा बनाकर दिया जा रहा है।

*हल्का पटवारी की बड़ी लापरवाही*

ग्राम पंचायत हल्का पटवारी नागर मल गुर्जर के द्वारा खातेदार किसान देवीलाल की भूमि में अतिक्रमण कर बसे लोगों के आबादी भूमि बताकर लोगों के पट्टे जारी कर दिए। जबकि खातेदार की ओर से लगातार शिकायतें करने के बाद तहसीलदार को रिपोर्ट में हल्का पटवारी ने जांच करते हुए खसरा नंबर 1370/ 808 रकबा0.33 में खातेदार सोनाराम देवीलाल जगदीश प्रसाद भागीरथ मल पुत्रान बोदूराम खातेदारी में दर्ज रिकॉर्ड बताया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ खातेदार की भूमि में पटवारी की रिपोर्ट पर ग्राम पंचायत की ओर से पट्टे जारी कर दिया गया जो कि गलत है।

*इनका कहना है*

पंचायत ने कोई फर्जी पट्टा जारी नहीं किया पटवारी की रिपोर्ट पर पंचायत ने पट्टा जारी किया है।आगे कोर्ट पर निर्भर है।

*सरपंच पुष्पा देवी बागोरा*

पट्टे बनाने का मेरा काम नहीं है ग्राम पंचायत का है मेरा कोई लेना देना नहीं है। खातेदार की भूमि से फर्जी पट्टे बने हैं तो पंचायत की जिम्मेदारी है।पंचायत से पता करो हम तो सीमा ज्ञान कर देते हैं।

*बागोरा हल्का पटवारी नागरमल गुर्जर*

खातेदार की भूमि से पंचायत में पट्टे दिए तो पंचायत में अधिकार क्षेत्र से बाहर पट्टे नहीं दे सकती दी है तो गलत दिए हैं। अपील करके कलेक्टर साहब के यहां से पट्टे खारिज हो जाएंगे

*उदयपुरवाटी तहसीलदार गजेंद्र सिंह*

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!