उदयपुरवाटीताजा खबर

सराय गांव में सामाजिक जन जागृति मंच की बैठक हुई आयोजित udaipurwati news jhunjhunu

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में सामाजिक जन जागृति मंच की ओर से चलाए जा रहा जागृति अभियान को लेकर रविवार को सराय गांव में सेवानिवृत्त तहसीलदार के शिवनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में समाज सुधारक बिंदुओं पर चर्चा की गई। इस दौरान समाज पर क्षेत्र में आए दिन हो रहे अत्याचारों को लेकर सामाजिक जन जागृति मंच के बैनर तले क्षेत्र के लोगों के साथ न्याय दिलाने में समर्थन करता है वही अब क्षेत्र में संगठन को मजबूत बनाने के लिए गांव गांव में भारी संख्या में जगह जगह सामाजिक जन जागृति मंच की ओर से कार्यकारिणी बनाई जा रही है और मौजूद जिम्मेदार लोगों को जिम्मेदारी दी जा रही है। क्षेत्र में बढ़ रहे हैं sc-st समाज के लोगों पर हत्या चारों के बाद संगठन का निर्माण किया गया और संगठन को मजबूत बनाने के लिए गांव गांव से लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है इन लोगों को गांव में जाकर सामाजिक जन जागृति मंच की ओर से जागरूक किया जा रहे हैं जिसमें समाज के लोगों को उसके मतदान के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान समाज की दिशा व दशा पर मंथन करते हुए भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस दौरान कार्यक्रम में सुरेश, छाजूराम सुरपुरा,विजेंद्र भीम प्रेमी, गिरधारी लाल,ओमप्रकाश, मोहन लाल,सुमेर मीणा,कन्हैया लाल रेगर ,राजकुमार,कुलदीप, राहुल ,भंवर लाल ,अमन ,शीशराम, आकाश,करण, मोहित,सहित,रोहिताश कुमार पूर्व सरपंच टीटनवाड़, पूर्व जिला परिषद सदस्य राजीव गोरा सींथल, सराय सरपंच प्रतिनिधि धर्मेंद्र मीणा, रामचंद्र मीणा रोहिताश कुमार भोड़की, डॉ.भगवान सिंह मीणा, सेवानिवृत्त अध्यापक बनवारी लाल मीणा, नाथूराम ,दौलत कांत, श्रवण मीणा एडवोकेट हंसराज कबीर, अनेक लोग मौजूद रहे।

सराय में जगह कम पड़ने पर बैठक को दूसरी जगह किया स्विफ्ट

सराय में रविवार को होने वाली सामाजिक जन जागृति मंच की बैठक में अधिक लोगों की संख्या होने के चलते समाज कल्याण विभाग की ओर से बनाए गए अंबेडकर भवन में जगह कम पड़ने के चलते दूसरी जगह बैठक को आयोजित किया गया। इस दौरान समाज के कुछ लोगों ने बैठक का बहिष्कार करने की खबरें वायरल कर दी जबकि ऐसा कुछ नहीं है और बैठक शांतिपूर्ण तरीके से 4 घंटे तक आयोजित हुई जिसमें समाज की बिंदुओं पर चर्चा की गई। वही लोगों को शराब से दूर रखने पर व बच्चे को ज्यादा से ज्यादा शिक्षा दिलाने पर जोड़ दिया गया।

बैठक में तीन निंदा प्रस्ताव

सामाजिक जन जागृति मंच की ओर से सराय में आयोजित बैठक मैं संगठन के लोगों ने तीन निंदा प्रस्ताव लिए हैं जिसमें उदयपुरवाटी कस्बे के निकटवर्ती नवलगढ़ एसडीएम का हाथ पकड़ ने वाले अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। धौलपुर में जलदाय विभाग के एईएन के साथ की गई मारपीट मामले में भी निंदा की गई। उदयपुरवाटी विधायक और राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने गिरिराज सिंह मलिंगा का स्वागत किया जिसको लेकर लोगों ने भारी आक्रोश और विरोध जताया। जबकि राजेंद्र राजेंद्र सिंह गुढ़ा को sc-st समाज के मत मिलने के बाद विजेता होती है।

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!