शिक्षाचिड़ावाझुंझुनूताजा खबरधर्म-कर्म

चिड़ावा सरला पाठशाला के बच्चों को बुक सेट किए वितरण Jhunjhunu news

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

झुंझुनू जिले के चिड़ावा विधानसभा क्षेत्र में सरला पाठशाला में पढ़ने वाले झुग्गी झोपड़ियों के बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरण की गई है इससे पहले चिड़ावा के सुप्रसिद्ध होटल राज मंगल में सभी विद्यार्थियों को भोजन करवाया गया उसके बाद सभी बच्चों को पाठ्य सामग्री भेंट की गई इस उपलक्ष में संदीप कटेवा भवानी पारीक कुलदीप काजला सतवीर सिंह पचार महेश काजला विकास काजला तरुण चौधरी राजू गोदारा अंकित सोमरा पूनिया टीचर अनूप जांगिड़ सुनील मेहरिया सुनील नायक ओम प्रकाश जांगिड़ सरला पाठशाला की संचालिका अनीता पूनिया ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया वहीं बच्चों को ऐसी पहल कर समाज में एक सराहनीय कदम बताया झुग्गी झोपड़ियों में रहकर भीख मांग कर खाने वाले बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित किया। भीख नहीं मांगने के लिए उन्हें प्रेरित किया गया। इस दौरान सभी विद्यार्थियों को पाठ्य सामग्री वितरण की गई।

बच्चों को खिलाई स्पेशल डाइट

सरला पाठशाला में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों को पाठशाला संचालिका अनीता पूनिया ने सभी विद्यार्थियों को स्पेशल डाइट खिलाई स्पेशल डाइट में पूड़ी सब्जी खीर जलेबी आदि बच्चों को खिलाई गई।

सरला पाठशाला में 53 बच्चे

झुंझुनू जिले के चिड़ावा विधानसभा क्षेत्र में सरला पाठशाला के नाम से अनीता पूनिया सरला पाठशाला चलाकर झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों को शिक्षित करने की एक मुहिम चलाकर बच्चों को शिक्षित कर रही है अनीता पूनिया पिछले 3 साल से बच्चों को शिक्षित करने में लगी हुई है अनीता पूनिया ने बताया कि अभी उनके पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले 53 बच्चे हैं जिनको व शिक्षित करने में लगी हुई है। अनीता पुनिया ने बताया कि अन्य गरीब परिवार के बच्चों को भी पढ़ाया जा रहा है

सरला पाठशाला के माध्यम से अनीता पूनिया बच्चों को कर रही है शिक्षित

अनीता पूनिया पिछले 3 साल से चिड़ावा क्षेत्र में झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों को शिक्षित करने के लिए एक अभियान चलाकर बच्चों को सरला पाठशाला के नाम से पाठशाला चलाकर बच्चों को शिक्षा दे रही है। अनीता पूनिया स्वयं बच्चों को पढ़ाती है और लिख आती है लगातार तीन साल से बच्चों को शिक्षा में आगे लाने का प्रयास कर रही है। अनीता पूनिया ने बताया कि पिछले 3 साल से बच्चों को शिक्षित बनाने का लक्ष्य लिया है जिसमें झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी ली है अभी बच्चों को पढ़ा रही है।

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!