गुढ़ागोरजीअपराधउदयपुरवाटीझुंझुनूताजा खबरधर्म-कर्मराजनीतिशिक्षासीकरसूरजगढ़

भैरूघाट में देर रात को वनपाल रघुवीर सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

उदयपुरवाटी कस्बे के मंगलवार की देर रात को भेरूघाट वन नाका पर वनपाल रघुवीर सिंह के नेतृत्व में देर रात को अवैध पत्थरों का परिवहन करने वाले तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर एक साथ कार्रवाई की है।जिसमें मौके से तीन ट्रैक्टर ट्राली को अवैध पत्थरों से भरी हुई जब्त कर मुकदमा दर्ज किया है। वनपाल रघुवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि झुंझुनू डीएफओ

बीएल नेहरा, वनपाल अधिकारी विजय फगेड़िया के निर्देशन में देर रात को कार्रवाई करते हुए बिना नंबरों के बिना कागजों के अवैध रूप से ओवरलोड वाहन पुलिस चौकी के सामने से परिवहन किया जा रहे थे जिस पर वनपाल रघुवीर सिंह फॉरेस्ट संजय कुमार वन सहायक राजकुमार वनरक्षक विनोद कुमार यादव वनरक्षक सतीश कुमार की नेतृत्व में देर रात को कार्रवाई की गई है जिसमें तीनों ट्रैक्टर ट्राली को अवैध पत्थरों से भरे हुए जप्त कर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

तत्कालीन रेंजर रणवीर सिंह के जाने के बाद अवैध खनन पर लगा विराम

उदयपुरवाटी के तत्कालीन रेंजर रणवीर सिंह के जाने के बाद उदयपुरवाटी क्षेत्र में अवैध खनन रख पाया है लेकिन फिर भी लगातार माफिया अपनी राजनीति ताकत के बल पर अवैध खनन कर ट्रैक्टर ट्रोलिया निकालने की पूरी ताकत लगा रखी है। लेकिन वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की सतर्कता के चलते तत्कालीन रेंजर रणवीर सिंह के तबादले के बाद पूरी तरह क्षेत्र में अवैध खनन पर विराम लग चुका है।

दिन रात वन विभाग की कर्मचारी लगते हैं गस्त

अधिकांश अवैध खनन क्षेत्र के शाकंभरी माता रोड की तरफ से होता है जिसको लेकर अब वन विभाग के अधिकारी पूरी तरह अवैध खनन को रोकने को लेकर अलर्ट मोड पर नजर आ रहे हैं वहीं वन विभाग के आधिकारिक कर्मचारी लगातार अवैध खनन को लेकर मॉनिटरिंग कर रहे हैं वहीं अवैध खनन किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा जिसको लेकर वन विभाग के कर्मचारी दिन-रात भेरू घाट व कोटगांव वन चौकी सहित क्षेत्र की अनेक वन चौकिया पर दिन-रात अवैध खनन को रोकने को लेकर गस्त की जा रही है।

देर रात को बिना कागजों के बिना रवाना के अवैध पत्रों का परिवहन करते हुए ट्रैक्टर ट्राली को किया जब्त

तत्कालीन रेंजर रणवीर सिंह के तबादले के बाद क्षेत्र में वन विभाग के कर्मचारी लगातार अवैध खनन को लेकर लगातार क्षेत्र में गस्त कर रहे हैं। चुनाव समय में भी वन विभाग की ओर से अवैध खनन पर लगातार कार्रवाई की गई थी। उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश पर वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी लगातार अवैध खनन को लेकर क्षेत्र में कार्रवाई कर रहे हैं वहीं मंगलवार की देर रात को भेरू घाट में कार्रवाई करते हुए तीन ओवरलोड पत्थरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली को जप्त किया है।

अन्य ख़बरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!