झुंझुनूउदयपुरवाटीगुढ़ागोरजीताजा खबरहादसा

देर रात को अज्ञात वाहन की टक्कर से सांड हुआ गंभीर रूप से घायल

रिपोर्टर – विकास कनवा – 8104481167

उदयपुरवाटी कस्बे के झुंझुनू स्टेट हाईवे पर पंजाब नेशनल बैंक के सामने देर रात को अज्ञात वाहन ने सांड को टक्कर मार दी जिससे सांड के दो पैर टूट गए वही सुबह जैसे ही सड़क पर सांड की पड़े होने की लोगों को सूचना लगी। गौ सेवा समिति के सदस्य और बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचकर घायल सांड का उपचार किया। वहीं पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई। जिस पर थाना अधिकारी बृजेंद्र सिंह जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। सड़क को 2 घंटे तक वनवे रखा गया। वही घायल सांड को उपचार के बाद जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर में डालकर कस्बे के कृष्णा गौशाला में रखा गया है। जिसकी देखरेख बजरंग दल गौ सेवा समिति गौशाला के लोग करेंगे। इस दौरान मौके पर नगरपालिका उपाध्यक्ष प्रतिनिधि की मौजूदगी में गौ सेवा समिति बजरंग दल व स्थानीय लोगों ने थाना अधिकारी को ज्ञापन देकर अज्ञात वाहन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।इसके साथ ही लोगों ने मांग करते हुए कहा कि सड़क किनारे बजरी ईट सीमेंट कंक्रीट से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलीयों को हटाकर सड़क को खाली करवाने की मांग की है। साथी लोगों ने कहा है कि सड़क किनारे बजरी ईट कंक्रीट से भरे ट्रैक्टर ट्रॉलीयो से राहगीर अन्य वाहन चालकों को जगह नहीं मिलने के चलते आए दिन सड़क पर जगह-जगह सड़क हादसे हो रहे हैं। इस दौरान ज्ञापन देने वालों में उपाध्यक्ष प्रतिनिधि संजय खान अंजू खान पार्षद संदीप सोनी गौ सेवा समिति अमित जांगिड़ कृष्ण सैनी पूनम सोनी ललित सोनी मुकेश सैनी डॉ.महेश सिंगोदिया राजेश सैनी सुनील सैनी सहित अन्य बजरंग दल के कार्यकर्ता ने ज्ञापन देकर जल्द कार्रवाई करने की मांग की है।

सीसीटीवी फुटेज भी हुआ जारी

झुंझुनू स्टेट हाईवे पर देर रात को केला गोदाम के सामने सांड आपस में लड़ रहे थे जिसके चलते सड़क पर गुजर रहे ओवरलोड डंपर चालक ने सांड को लड़ते हुए देखकर वाहन को रोक लिया उसके बाद जैसे ही वाहन को आगे निकलने लगे तो वाहन के पिछले टायर ओके नीचे सांड आपस में लड़ते हुए घुस गए जिसके चलते डंपर के नीचे आने से सांड के दोनों पैर टूट गए। जिसका मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद हो गई।जिसका वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर सामने आए हैं।

स्टेट हाईवे पर मंडी लगने से आते हैं आवारा पशु

उदयपुरवाटी कस्बे में झुंझुनू स्टेट हाईवे पर सब्जी मंडी लगने के दौरान मंडी में खराब व बची हुई सब्जियां डिवाइडर पर आवारा पशुओं को डाल दी जाती है जिसके चलते मंडी में आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता है जैसे ही मंडी लगती है वैसे ही आवारा पशु मंडी में एकत्रित हो जाते हैं। और जैसे ही मंडी समाप्त होती है उसके बाद आवारा सांड सड़क पर इधर उधर घूमने लगते हैं कभी कबार तो सांड आपस में लड़ने के दौरान राहगीर वाहन चालकों को अपने चपेट में ले लेते हैं। मंडी की वजह से कस्बे के झुंझुनू स्टेट हाईवे पर आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता है।लेकिन आवारा पशुओं के खिलाफ प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने के चलते सड़क पर आवारा पशु ऐसे ही घूमते हैं। जबकि कई बार गौ सेवा समिति व बजरंग दल के लोगों ने नगरपालिका में ज्ञापन देकर आवारा पशुओं को गोशाला में रखवा ने की मांग कर चुके हैं लेकिन आवारा पशुओं को गौशालाओं में नहीं रखे जाने के चलते मंडी में आ जाते हैं और सड़कों पर आवारा घूमते हैं जिसके चलते सड़क हादसे के शिकार हो जाते हैं। कई बार तो वाहन चालक आवारा पशुओं को बचाने के चलते गाड़ियां नियंत्रण होकर डिवाइडर पर चढ़ चुकी है। लेकिन आवारा पशुओं के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाने के चलते आए दिन ऐसे ही सड़क हादसे के शिकार हो रहे हैं।

थाना अधिकारी ने कहा है अभियान चलाकर करेंगे कार्रवाई

सड़क हादसे में सांड गंभीर रूप से घायल होने के दौरान थाना अधिकारी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे वहीं थाना अधिकारी से सड़क किनारे खड़े वाहनों पर जगह नहीं मिलने के चलते पूछे जाने पर कहा नगरपालिका के साथ अभियान चलाकर कार्रवाई करेंगे वही अभियान कि कल से होगी शुरूआत अब सड़क किनारे वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ होगी बड़ी कार्रवाई।

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!