उदयपुरवाटी

राजस्थान में 8 जनवरी को चुनावी बिगुल फूकेंगा प्रवासी प्रकोष्ठ

रिपोर्ट विकास कनवा – 8104481167

प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया करेंगे संबोधित , देश विदेश के 250 प्रतिनिधि भाग लेंगे।

झुंझुनू 5 जनवरी।राजस्थान में होने वाले आगामी 2023 के चुनावों को लेकर भाजपा प्रवासी प्रकोष्ठ जयपुर में 8 जनवरी को जुटेगा। प्रदेश संयोजक राजू मंगोड़ीवाला ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर कार्यशाला में मंथन किया जाएगा। इसमें देश विदेश के समन्वयक जुड़ेगे। शेखावाटी संभाग प्रभारी व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ने बताया कि राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियाँ की प्रेरणा से भाजपा प्रवासी प्रकोष्ठ 8 जनवरी को एक कार्यशाला इन्द्र लोक भट्टारक जी की नसियां में आयोजित कर रहा है। इस कार्यशाला मे देश- विदेश महाराष्ट्र, गोवा,गुजरात, हरियाणा, पंजाब, शेष भारत, नेपाल, कर्नाटक, तेलंगाना , आंध्र प्रदेश, केरल ,पश्चिम बंगाल, चेन्नई ,बैंकॉक,जापान, जर्मनी आदि जगहो से चुनिंदा 250 प्रतिनिधि भाग लेंगे।इसके साथ ही प्रवासी प्रकोष्ठ के सभी प्रदेश कार्यकारणी सदस्य एवं जिला संयोजक व जिला सह संयोजक उपस्थित रहेंगे।
कार्यशाला में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सतीश पूनियाँ ,प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्र शेखर,सांसद रामचरण बोहरा,राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी,प्रदेश कोषाध्यक्ष तथा प्रवासी प्रकोष्ठ प्रभारी पंकज गुप्ता तथा ज़िलाध्यक्ष जयपुर शहर राघव शर्मा का पाथेय प्राप्त होगा।

8 जनवरी को जयपुर में मंथन-राजस्थान भाजपा में बूथ व पन्ना प्रमुख के साथ प्रकोष्ठ जुटे चुनाव में

राजस्थान चुनाव के संदर्भ में देश विदेश में रह रहे प्रवासी राजस्थानियों के सुझाव भी आमन्त्रित किए जाएंगे। इसमें प्रवासी चुनाव में कैसे भागेदारी निभाएंगे, इस पर भी विचार होगा तथा उनकी जिम्मेदारियां भी तय की जा सकती हैं।

चुनावी मुद्दे*

  • राजस्थान में काँग्रेस सरकार नकारा साबित हुई है।
  • इस सरकार के कार्यकाल में UPSC / RPSC परीक्षा के पेपर लीक हुए है,
  • लड़कियों के साथ हो रही हिंसा,और सुरक्षा पर कोई ठोस कदम नही लिया गया। – राजस्थान में जगह जगह भू माफिया छाया हुआ है।
  • भ्रष्टाचार और बेरोजगारी जैसी समस्या।

शेखावाटी संभाग प्रभारी व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अंकुर मोदी ने बताया कि गुजरात चुनावों में जीत के बाद में राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाने के लिए प्रवासी बंधुओ ने ठाना है कि वह इस बार राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाकर दम लेंगे। इसलिए वो 8 जनवरी को होने वाली कार्यशाला में भाग लेने के लिए जयपुर आ रहे है। प्रवासी शेखावाटी वासियों के स्वागत- सम्मान की तैयारियों को लेकर 20 कमेटियां बनाई गईं हैं।

झुंझुनू जिला संयोजक लखन केजरीवाल और जिला सह संयोजक मोहित शाह व विमल कुमार बंसल ने बताया की हम इस बार आने वाले 2023 के चुनावो में शेखावाटी प्रवासीयो की सहायता से कमल का फूल खिलाएँगे । आने वाले 2023 के चुनावो में प्रवासी ,प्रकोष्ठ चुनाव में बहुत बड़ी भूमिका निभायेंगे। और हर मंडल पर हर कार्यकर्ता को प्रवासी प्रकोष्ठ से जोड़कर भाजपा को ऐसी मजबूती दिलवायेगे की 2023 के चुनावो प्रचंड बहुमत से सरकार बनेंगी। ज्ञातव्य है कि शेखावाटी एक ऐसा क्षेत्र जहाँ के लोग देश विदेश के कोने कोने में बड़ी संख्या में निवासरत है और शेखावाटी की संस्कृति व माटी से जुड़ाव बनाये रखने हेतु प्रवासी प्रकोष्ठ प्रतिबद्ध है। इस बार प्रवासी प्रकोष्ठ व राजस्थानी प्रवासीयो ने ठानी है की वो सभी अपने रिश्तेदारों को राजस्थान में चुनाव भाजपा के लिये प्रेरित करेंगे एवम झुंझुनू 7 विधानसभा क्षेत्रों में फुल लहरायगे।
इसी को लेकर 8 जनवरी को बहुत बड़ा मंथन प्रदेश स्तर पर किया जा रहा है जिसमे केंद्र से भी मंत्री, प्रवक्ता एवम मुख्य प्रवासीयो के आने की संभावना है।
कार्यक्रम को अंतिम तैयारियों हेतु बैठक में प्रदेश सहसंयोजक शंकर सिंह राजपुरोहित,तेजराज सोलंकी,कमल पुंगलियां,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पी.सी.सांघी,संदीप वाजपेयी,राजेश जी डागा,मुकेश विजय,अंकुर मोदी, जिला संयोजक लखन केजरीवाल और जिला सह संयोजक मोहित शाह व विमल कुमार बंसल सहित अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!