उदयपुरवाटी

गोरिया गांव के सरकारी स्कूल में शॉर्ट सर्किट से अचानक लगी आग udaipurwati news neemkathana

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

उदयपुरवाटी कस्बे के निकटवर्ती गोरिया गांव में शनिवार को स्कूल खुलने से पहले स्कूल परिसर में बने कंप्यूटर कक्ष में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

आसपास के ग्रामीणों ने स्कूल से निकलने वाली धुंआ को देखकर ग्रामीणों ने स्कूल प्रधानाचार्य को सूचना दी जिसके बाद आसपास के ग्रामीणों ने स्कूल परिसर में पहुंचकर स्कूल भवन के लगे ताले को तोड़कर अंदर जाकर सरपंच पवन वर्मा मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली बंद करवाने के बाद सभी ग्रामीणों की मदद से तकरीबन आधे घंटे तक आग बुझाने का प्रयास किया गया।जिसके बाद आग बुझ पाई।

फायर ब्रिगेड पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू। सुचना के बाद स्कूल परिसर में प्रधानाचार्य स्कूल स्टाफ मौके पर पहुंचा इसके बाद उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। आग का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। कंप्यूटर कक्ष में रखें दर्जनों कंप्यूटरों में से आधा दर्जन कंप्यूटर जलकर नष्ट हो गए। जिसमें लगभग लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। गनीमत रही ग्रामीणों की मदद से स्कूल का ताला तोड़ ने के बाद आग बुझाने में सफल हो पाए जिससे बड़ा हादसा नहीं हो पाया। इस दौरान सरपंच पवन वर्मा ने बताया कि स्कूल कंप्यूटर कक्ष से अचानक निकली धुंआ को देखकर आसपास से ग्रामीणों ने सूचना दी। जिस पर ग्रामीण एकत्रित होकर स्कूल प्रधानाचार्य को सूचना दी जिसके बाद स्कूल का ताला तोड़ कर आग बुझाने का प्रयास किया गया जिसमें सफल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!