उदयपुरवाटीगुढ़ागोरजीझुंझुनूताजा खबर

हरियाणा के बाद सीएम गहलोत के निर्देश पर माफियाओं पर कार्रवाई शुरू udaipurwati news jhunjhunu

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

हरियाणा के तावडू में खनन माफियाओं की ओर से डीवाईएसपी पर डंपर चढ़ाकर दिनदहाड़े मौत के घाट उतार दिया वहीं खनन माफिया पर लगाम लगाने के लिए हालांकि प्रदेश सरकार ने खनन माफियाओं पर अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारी सौंपी है। इस दौरान झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी में पिछले काफी सालों से हो रहे अवैध खनन को लेकर सीएम गहलोत के निर्देश पर सख्ताई दिखा रहे हैं।

इस दौरान झुंझुनू अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ तेजपाल सिंह उदयपुरवाटी उपखंड अधिकारी राम सिंह राजावत तहसीलदार गजेंद्र सिंह नवलगढ़ डीवाईएसपी सतपाल सिंह उदयपुरवाटी थाना अधिकारी भंवरलाल कुमावत खनिज विभाग रमेश चौकी इंचार्ज संत कुमार काजला आरएसी के 100 से अधिक जवान व पटवारी गिरदावर शामिल थे।इस दौरान पचलंगी में अवैध खनन के दौरान दो एलएनटी मशीन एक डंपर एक जेसीबी एक ट्रैक्टर को जप्त किया है। वहीं प्रशासन की पचलंगी के काटली नदी में 5 घंटे तक लगातार कार्रवाई चली कोई कार्रवाई के दौरान खनन माफिया मौके पर मशीनों को छोड़कर फरार हो गए वही कार्रवाई के दौरान माफियाओं में खलबली मच गई वही मौके पर देर शाम को ग्रामीणों ने चारों ओर से घेर लिया जिसको देखते हुए आरएसी के जवानों ने सभी ग्रामीणों को दूर किया। जब्त किये हुई वाहनों मशीनों को पचलंगी चौकी में खड़ा कर दिया। प्रशासन की खनन माफिया के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई से ग्रामीण दंग रह गए। प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई पूरी तरह साज बाज और लाजमी के साथ कार्रवाई की गई।

₹30 लाख से अधिक की वसूली जा सकती है प्लेंटी

प्रशासन की ओर से उदयपुरवाटी के पचलंगी नदी में अवैध खनन मैं मौके पर की गई कार्रवाई के दौरान सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब्त किए गए वाहनों से प्लेंटी के रूप में वसूले जाने वाला राजस्व लगभग ₹30 लाख का आंकलन बताया जा रहा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार देखा जाए तो 30 लाख के पार भी जाने की संभावना जताई जा रही है।

कार्रवाई के दौरान खनिज विभाग के अधिकारी पहुंचे 1 घंटे बाद

मुख्यमंत्री के निर्देश पर खनन माफियाओं के विरुद्ध चलाई जा रही कार्रवाई के दौरान झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी के पचलंगी नदी में प्रशासन की ओर से की जाने से कार्रवाई के दौरान खनिज विभाग के अधिकारी 1 घंटे देरी से माफी खनिज विभाग के अधिकारियों की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों को गुमराह किया गया लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने पटवारी गिरदावर की नक्शा मौका रिपोर्ट देखने के बाद मौके पर हो रहे अवैध खनन में कार्रवाई करते हुए बड़ी कार्रवाई की है।

कार्रवाई के दौरान यह रहे शामिल

अवैध खनन की कार्रवाई में शामिल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ तेजपाल सिंह उपखंड अधिकारी रामसिंह राजावत तहसीलदार गजेंद्र सिंह नवलगढ़ डीएसपी सतपाल सिंह थानाधिकारी भंवरलाल कुमावत गिरदावर गिरधारी लाल गिरदावर मोहनलाल पटवारी हंसराज पटवारी अजय गुर्जर पापड़ा पटवारी कृष्णस्वामी छापोली पटवारी पचलंगी इंद्रसिंह सहित 200 से अधिक पुलिस के जवान मौजूद थे

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!