उदयपुरवाटीताजा खबर

उदयपुरवाटी उपखंड कार्यालय के बाहर सैनी समाज के लोगों का सांकेतिक धरना udaipurwati news

रिपोर्टर – विकास कनवा8104481167

उदयपुरवाटी कस्बे के जयपुर रोड पर स्थित उपखंड कार्यालय के बाहर सैनी समाज के लोगों का आरक्षण सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर सांकेतिक धरना प्रदर्शन जारी है वहीं समाज के लोगों ने सांकेतिक धरने के दौरान विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि उदयपुरवाटी के भैरूघाट में सड़क जाम करने के मामले में सैनी समाज के युवाओं पर समझौता होने के बाद प्रशासन ने 27 नामजद सहित डेढ़ सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया उस मुकदमे को वापस लिया जाए वहीं आरक्षण सहित 11 सूत्री मांगों को विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं लोगों ने कहा कि आने वाले समय में सरकार को मुंहतोड़ जवाब देंगे। सैनी समाज के लोग मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा ज्ञापन इस दौरान सैनी समाज के लोगों की उपखंड कार्यालय के बाहर जमकर अच्छी खासी भीड़ रही वहीं भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से भी मुस्तैदी दिखाते हुए पुलिस के जवान जगह-जगह तैनात किए गए। इस दौरान कार्यक्रम में सैनी समाज के वक्ताओं ने कहते हुए कहा कि इस निकम्मी सरकार ने लोगों पर झूठे मुकदमे लगा कर डराना चाहती है लेकिन अब सैनी समाज डरने वालों में नहीं है। चाहे हमें कुर्बानी देनी पड़े। लेकिन अब आरक्षण लेकर रहेंगे आरक्षण के बगर हम पीछे नहीं हटेंगे। इस दौरान सैनी समाज के लोगों की ओर से आरक्षण समिति को लेकर समिति का गठन किया गया। प्रदेश के आह्वान पर ही आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी उसके लिए लोगों को तैयार रह कर आरक्षण की लड़ाई में आगे बढ़ना होगा इस दौरान लोगों ने कहा कि सैनी समाज का आरक्षण आंदोलन सांकेतिक रूप में लंबा चलेगा। इस दौरान कार्यक्रम में नगर पालिका चेयरमैन एडवोकेट रामनिवास सैनी, बागोरा सरपंच प्रतिनिधि रमेश सैनी,जहाज सरपंच प्रतिनिधि कैलाश सैनी, जितेंद्र सैनी पूर्व सरपंच मनोहर लाल,डॉ राकेश सैनी, केसर देव सैनी, पूर्व नगर मंडल अध्यक्ष गिद्दाराम सैनी, रामलाल सैनी बागोरा ,पूर्व सरपंच मूलचंद सैनी, योगेंद्र सैनी,श्रवण कुमार सैनी एडवोकेट, पार्षद श्याम लाल सैनी पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष झबर मल सैनी, रामसिंह ,सैनी नितेश सैनी, मनोहर लाल ,कुलदीप कटारिया, मुकेश सैनी एडवोकेट मोतीलाल सैनी, सहित अन्य कई जनप्रतिनिधि लोग मौजूद थे।

उपखंड कार्यालय के बाहर रहा पुलिस जाब्ता तैनात

उदयपुरवाटी उपखंड कार्यालय के बाहर सैनी समाज के सांकेतिक धरने के दौरान भारी संख्या में पुलिस के जवान भी तैनात रहे विचारों और जगह-जगह पुलिस के जवानों को तैनात किया गया।

मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

सैनी समाज के लोगों ने उपखंड कार्यालय के बाहर सांकेतिक धरना विरोध प्रदर्शन करने के बाद उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर जल्द ही समाज के निर्दोष लोगों को लगाए मुकदमे वापस लेने की मांग की है इस दौरान आरक्षण से 11 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

व्यापार मंडल मंडी बंद रखने का लिया निर्णय

उदयपुरवाटी कस्बे में सैनी समाज के आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन को देखते हुए सैनी समाज के लोगों ने उदयपुरवाटी कस्बे की सब्जी मंडी को बंद रखने का निर्णय लिया जिसमें कल उदयपुरवाटी कस्बे की सब्जी मंडी बंद रखी जाएगी। सैनी समाज के लोग की मांग को लेकर कर रहे आंदोलन के दौरान कई संगठनों ने भी आरक्षण देने की समर्थन करते हुए आरक्षण देने की मांग की है।

अन्य खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!